Top 10 Heros in India in Bollywood

टॉप १०  हेरोस इन बॉलीवुड -2017

हमने वर्ष 2016-17 के लिए बॉलीवुड अभिनेता का एक व्यापक रैंकिंग बनाया है ये 10 सर्वश्रेष्ठ अभिनेता वर्तमान में हिंदी फिल्म उद्योग में शीर्ष पुरुष अभिनेता सक्रिय हैं। रैंकिंग हर महीने लोकप्रियता, सफलता, और बॉलीवुड के हीरोज द्वारा प्राप्त प्रशंसा के आधार पर अपडेट किया जाएगा। ये हिंदी फिल्म के टॉप  10 वर्तमान सुपर स्टार हैं
बॉलीवुड अभिनेताओं की यह रैंकिंग बॉक्स ऑफिस की सफलता, आईटीडीबी पर यूजर रेटिंग, स्टार द्वारा प्राप्त महत्वपूर्ण प्रशंसा जैसी विभिन्न कारकों पर आधारित है । यह 2016-17 के लिए बॉलीवुड के टॉप  10 सर्वाधिक लोकप्रिय या प्रसिद्ध अभिनेताओं की एक सटीक सूची है।

1. आमिर खान

एक वर्ष में एक फिल्म या कभी-कभी साल में दो , लेकिन एक फिल्म को न केवल आलोचकों की प्रशंसा मिली बल्कि बॉलीवुड बॉक्स ऑफिस पर भी अच्छा प्रदर्शन किया।

पिछले 5 फिल्में:  डांगल, पीके, धूम 3, तलश, 3 इडियट्स
बॉक्स ऑफ़िस  सफलताः डांगल, पीके, धूम 3 और 3 इडियट्स सभी समय में ब्लॉकबस्टर्स हैं, तलश सेमी-हिट था।
 महत्वपूर्ण सफलता: आलोचकों ने दंगल, पीके और 3 इडियट्स की अत्यधिक सराहना की। तलेश ने ज्यादातर सकारात्मक समीक्षा प्राप्त की। धूम 3 ने नकारात्मक समीक्षा प्राप्त की। 
फ़िल्म की औसत आईएमडीबी रेटिंग : 7.4

2. सलमान खान

बॉलीवुड अभिनेताओं के रैंकिंग में दो नंबर सलमान खान है। उन्हें मनोरंजक फिल्म देने की आदत है जो ऑडियंस के साथ अच्छी तरह से चलती है और उत्पादकों के लिए एक बड़ी रकम एकत्र करती है।

पिछले 5 फिल्में : सुल्तान, प्रेम रतन धन पाओ, बजरंगी भाईजान, किक, जय हो
बॉक्स ऑफिस सफलता: बजरंगी भाईजान, किक, और सुल्तान ब्लॉकबस्टर हैं और पीआरडीपी सुपर हिट था। जय हो का बॉक्स ऑफिस पर औसत कारोबार था।
महत्वपूर्ण सफलता:   सुल्तान और बजरंगी भाईजान ने सकारात्मक समीक्षा प्राप्त की बाकी तीन फिल्मों को मिश्रित या नकारात्मक समीक्षाओं में अधिकतर मिला।
 फ़िल्म की औसत आईएमडीबी रेटिंग: 5.26

3. अक्षय कुमार

बॉलीवुड अभिनेताओं के रैंकिंग में नंबर तीन है अक्षय कुमार

पिछले 5 फिल्में:  रूस्तम, हाउसफुल 3, एयरलिफ्ट, सिंह बिंग, ब्रदर्स
बॉक्स ऑफिस की सफलताः रूस्तम, एयरलिफ्ट और हाउसफुल 3 सुपरहिट थे, सिंह इज ब्लींग एक हिट था, ब्रदर्स बॉक्स ऑफिस पर नीचे की औसत सफलता थी।
महत्वपूर्ण सफलता: सभी आलोचकों ने हवाई किराए की प्रशंसा की। रूस्तम को मिश्रित समीक्षाओं के लिए सकारात्मक भी मिला। ब्रदर्स, सिंह ब्लिंग और हाउसफुल 3 मिश्रित समीक्षाओं के लिए नकारात्मक हो गए हैं।
आईएमडीबी औसत रेटिंग: 6.3

4. शाहरुख खान

ट्रिनिटी में तीसरा खान जो पिछले कई सालों से बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन कर रहा है।

पिछला 5 फिल्में:  फैन, दिलवाले, हैप्पी न्यू ईयर, चेन्नई एक्सप्रेस, जब तक है जान
बॉक्स ऑफिस सफलता:  हैप्पी न्यू इयर सुपरहिट, चेन्नई एक्सप्रेस एक ब्लॉकबस्टर था, जब तक है जान, और फैन मारा गया जबकि दिलवाले का औसत कारोबार था।
महत्वपूर्ण सफलता:  जब तक है जान ने सकारात्मक समीक्षा प्राप्त की। चेन्नई एक्सप्रेस, हैप्पी न्यू ईयर और फैन मिश्रित समीक्षाएं मिली जबकि दिलवाले ने नकारात्मक समीक्षा प्राप्त की।
आईएमडीबी औसत रेटिंग: 6.3

5. ऋतिक रोशन

बॉलीवुड अभिनेताओं के रैंकिंग में पांचवां नंबर रितिक रोशन है

पिछला 5 फिल्में: मोहेन्जो डारो, बैंग बैंग, क्रिश 3, अग्निपथ, जिंदगी ना मिलेगी दोबारा।
बॉक्स ऑफिस की सफलता:  क्रिश 3 एक ब्लॉकबस्टर, अग्निपथ और जिंदगी ना मिलेगी दोबारा बॉक्स ऑफिस पर शानदार व्यवसाय के साथ सुपरहिट थे। बैंग बैंग एक हिट था, और मोजेजो डारो बॉक्स ऑफिस पर एक आपदा था।
महत्वपूर्ण सफलता:  अग्निपथ और जिंदगी ना मिलेगी दोबारा आलोचकों से सकारात्मक समीक्षा प्राप्त की, जबकि क्रिश 3 और बैंग बैंग मिश्रित समीक्षा प्राप्त की। मोहेन्जो डारो को अत्यंत नकारात्मक समीक्षा मिली
आईएमडीबी औसत रेटिंग:  6.7

6. रणबीर कपूर

अविश्वसनीय रूप से प्रतिभाशाली अभिनेता, जो शायद कपूर परिवार का सर्वश्रेष्ठ अभिनेता है, जब से राज कपूर बहुत ही अच्छे हैं।

पिछला 5 फिल्में: ऐ दिल हैशिल, तमाषा,  बॉम्बे वेलवेट, बेशरम, ये जवानी है दीवानी 
बॉक्स ऑफिस  सफ़लः ये जवानी है दीवानी एक ब्लॉकबस्टर थी और ए दिल है मुस्किल एक सुपर हिट फिल्म थी। तमाशा ने औसत कारोबार से ऊपर किया बॉम्बे मखमली बॉक्स ऑफिस पर एक आपदा थी, और बैशराम एक फ्लॉप थे।
गंभीर सफलता:  तमाशा, ये जवानी है दीवानी, और दिल है मुशिल समीक्षकों द्वारा प्रशंसित फिल्में बॉम्बे वेलवेट और बेशरम को नकारात्मक समीक्षा मिली
फ़िल्म की औसत आईएमडीबी रेटिंग:  6.5

7. इरफान खान

बॉलीवुड अभिनेताओं के रैंकिंग में नंबर सात है इरफान खान, बहुमुखी अभिनेता जो कुछ भी कर सकता है, कोई भी भूमिका यह व्यावसायिक फिल्म या स्क्रिप्ट संचालित नाटक फिल्म बनें

पिछला 5 फिल्में:  मदारी, जजाबा, तलवार, पिकू, हैदर
बॉक्स ऑफिस सफलता:  पिक्कू एक सुपर हिट था, और तलवार एक हिट फिल्म थी। मदायरी, जाजाबा और हैदर ने बॉक्स ऑफ़िस के कारोबार के बारे में झटके साबित कर दिए।
महत्वपूर्ण सफलता:  पिक्कू, हैदर, और तलवार की फिल्मों की बहुत सराहना की गई, जबकि मदारी सकारात्मक समीक्षाओं के लिए मिश्रित हो गया और जैज़बा ने नकारात्मक समीक्षा प्राप्त की।
फ़िल्म की औसत आईएमडीबी रेटिंग:  6.5

8. शाहिद कपूर

बॉलीवुड अभिनेताओं के रैंकिंग में नंबर आठ  है शाहिद कपूर 


पिछले 5 फिल्में:  उदता पंजाब, शंदार, हैदर, आर ... राजकुमार, फाटा पोस्टर निकला हीरो
बॉक्स ऑफिस सफलता:  आर ... राजकुमार को हिट घोषित किया गया, उदता पंजाब, और फाटा पोस्टर निकला हीरो ने औसत कारोबार किया, हैदर और शंडार बॉक्स ऑफिस पर खराब प्रदर्शन कर रहे थे।
महत्वपूर्ण सफलता:  हैदर एक अत्यधिक प्रशंसित फिल्म थी। उदित पंजाब को मिश्रित समीक्षाओं के लिए सकारात्मक माना गया, राजकुमार और फाटा पोस्टर ने मिश्रित समीक्षा प्राप्त की, जबकि शंदार की बहुत आलोचना की गई।
आईएमडीबी औसत रेटिंग: 6

9. अजय देवगन

बॉलीवुड के सबसे अनुभवी और प्रसिद्ध अभिनेताओं में से एक अब तक 7 वें स्थान पर है।

पिछला 5 फिल्में:  शिव, द्रष्ट्यम, एक्शन जैक्सन, सिंघम रिटर्न, सत्याग्रह
बॉक्स ऑफिस पर सफलता: ड्रिसियम और सिंघम 2 सुपर हिट रिटर्न शिव और सत्याग्रह ने सामान्य व्यवसाय किया जबकि एक्शन जैक्सन एक फ्लॉप फिल्म था।
क्रिटिकल सफलता:  दिरशाम को बहुत सकारात्मक समीक्षा मिली जबकि अन्य सभी फिल्मों ने मिश्रित समीक्षाओं को नकारात्मक किया।

10. रणवीर सिंह

बॉलीवुड अभिनेताओं की रैंकिंग में नंबर दस है रणवीर सिंह


पिछला 5 फिल्में: बेफिकर, बाजीराव मस्तानी, दिल ढदने दो, किल दिल, गुंडे
बॉक्स ऑफिस सफलता: बाजीराव मस्तानी एक आश्चर्यजनक फिल्म थी दिल धडके डू और गंडय को अर्ध-हिट के रूप में घोषित किया गया था। कूल डिल और बेफिकर को बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप घोषित किया गया।
गंभीर सफलता: दिल ढादने दो और बाजीराव मस्तानी के लिए सकारात्मक समीक्षा। बेफ़िक्रे, किल दिल, और गुंडे के लिए नकारात्मक समीक्षा
आईएमडीबी औसत रेटिंग:  5.3

Comments