Top 10 Heroines in India in Bollywood

टॉप  10 बॉलीवुड अभिनेत्री रैंकिंग - 2017   

1. दीपिका पादुकोण
दीपिका पादुकोण बॉलीवुड अभिनेत्री के रैंकिंग में नंबर एक है




पिछला 5 फिल्में:  बाजीराव मस्तानी, तमाषा, पिकू, हैप्पी न्यू ईयर, फाइंडिंग फैनी
बॉक्स ऑफिस  सफलताः बाजीराव मस्तानी एक सुपर हिट, हैप्पी न्यू ईयर और पिकू ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कारोबार किया और सुपर हिट के रूप में घोषित किया। तमशा ने औसत कारोबार से ऊपर किया और खोजना फैनी फ्लॉप था
क्रिटिकल सफलता:  पिकू, फाइंडिंग फैनी और तमाषा और बाजीराव मस्तानी समीक्षकों द्वारा प्रशंसित फिल्मों, विशेष रूप से दीपिका पादुकोण के प्रदर्शन की भारी प्रशंसा की गई। हालांकि, हैप्पी न्यू ईयर, दीपिका को उनके अभिनय कौशल के लिए प्रशंसा मिली।
आईएमडीबी औसत रेटिंग : 6.7

2. अनुष्का शर्मा

अनुष्का शर्मा वर्ष की शीर्ष बॉलीवुड अभिनेत्री के बीच भी है। वह बॉक्स ऑफिस की सफलता पर बहुमुखी प्रतिभा का चयन कर रही है और यह काफी शानदार है।

पिछला 5 फिल्में:  सुल्तान, दिल धादने दो, बॉम्बे वेलवेट, एनएच 10, पीके
बॉक्स ऑफिस सफलता:  पीके बॉक्स ऑफिस बिजनेस की अवधि में बॉलीवुड की सबसे बड़ी फिल्म है और ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर के रूप में घोषित है। इसी प्रकार सुल्तान ने बॉक्स ऑफिस पर भी शासन किया और ब्लॉकबस्टर बन गया। दिल ढादने डू और एनएच 10 सेमी हिट थे। बॉम्बे वेलवेट बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप था।
महत्वपूर्ण सफलता:  पीके, दिल ढादने दो, एनएच 10 और सुल्तान के
 लिए सकारात्मक समीक्षा बॉम्बे मखमली के लिए नकारात्मक समीक्षा
आईएमडीबी औसत रेटिंग : 6.9

3. आलिया भट्ट

वह बॉलीवुड में तेजी से बढ़ रहे हैं बॉलीवुड अभिनेत्री के रैंकिंग में नंबर तीन की भूमिका

पिछला 5 फिल्में:  उदता पंजाब, कपूर और संस, शायदार, हम्प्टी शर्मा की दुल्हानिया, 2 राज्य
बॉक्स ऑफिस की सफलता:  2 राज्य और कपूर एंड संस सुपर हिट फिल्म, उदता पंजाब और हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया को सेमी हिट घोषित किया गया। शायंदर पहले और केवल तिल थे जो सिर्फ आलिया भट्ट की असफल फिल्म थी
क्रिटिकल सफलता:  उदता पंजाब, 2 राज्यों और कपूर एंड संस को आलोचकों से बहुत ही सकारात्मक समीक्षा मिली। हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया को मिश्रित समीक्षा मिली, लेकिन शंदार ने नकारात्मक समीक्षा प्राप्त की।
5 फ़िल्म की औसत आईएमडीबी रेटिंग : 6.4

4. श्रद्धा कपूर

बॉलीवुड की बेहतरीन युवा प्रतिभा में से एक, जो पिछले दो सालों से फिल्म उद्योग में अच्छा प्रदर्शन कर रहा है।

पिछला 5 फिल्में:  बागी, ​​एबीसीडी 2, हैदर, एक विल्लैन, आशिकी 2
बॉक्स ऑफिस की सफलता:  आशिकी 2 बॉलीवुड के आश्चर्यजनक ब्लॉबस्टर में से एक है। एबीसीडी 2 और एक खलनायक को सुपर हिट घोषित किया गया था। बाघी का औसत कारोबार था, जबकि हैदर असफल साबित हुआ था बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप टैग के साथ।
 महत्वपूर्ण सफलता: हैदर को फिल्म की अत्यधिक सराहना हुई। एक विल्लैन, आशिकी 2, एबीसीडी 2 को ज्यादातर सकारात्मक समीक्षा मिली। बाघी आलोचकों के अनुसार निराश थे।
5 फिल्म की औसत आईएमडीबी रेटिंग : 6.6

5. कैटरीना कैफ

बॉलीवुड अभिनेत्री के रैंकिंग में पांचवां नंबर कैटरीना कैफ है

पिछला 5 फिल्में:  फितूर, प्रेत, बैंग बैंग, धूम 3, जब तक है जान
बॉक्स ऑफिस सफलता:  धूम 3 एक ऑल टाइम ब्लॉबस्टर था। बैंग बैंग और जब तक है जान को हिट फिल्म की स्थिति भी मिली जबकि फैंटम और फितूर फ्लॉप थे।
गंभीर सफलता:  जब तक है जान ने बहुत से सकारात्मक समीक्षा प्राप्त की, जबकि बाकी चार फिल्में आलोचकों से नकारात्मक समीक्षाओं के लिए मिलीं।
आईएमडीबी औसत रेटिंग : 6

6.प्रियंका चोपड़ा

बॉलीवुड अभिनेत्री के रैंकिंग में छठी नंबर है प्रियंका चोपड़ा

पिछला 5 फिल्में:  जय गंगाजल, बाजीराव मस्तानी, दिल ढाडेने दो, मैरी कॉम, गुंडे
बॉक्स ऑफिस की  सफलताः बाजीराव मस्तानी एक सुपर हिट फिल्म, दिल धद्दन डू और गुंडे थे बॉक्स ऑफिस पर औसत गोल, जय गंगाजल और मैरी कॉम को औसत घोषित किया गया।
क्रिटिकल सफलता:  दिल ढादने दो, बाजीराव मस्तानी और मैरी कॉम ने सकारात्मक समीक्षा प्राप्त की। जय गंगाजल को आलोचकों से मिली समीक्षा मिली, लेकिन गंडे को बेहद नकारात्मक समीक्षा मिली।
5 आईएमडीबी औसत रेटिंग : 5.9


7. कंगना राणावत


अगला सूची में हिंदी फिल्म उद्योग की रानी है, जिसने पुरुष अभिनेताओं को भी चुनौती दे दी है, जब वह बॉक्स ऑफिस सफलता की बात करते हैं

पिछला 5 फिल्में:  कट्टी बत्ती, आई लव न्यू ईयर, तनु वेड्स मनु रिटर्न, यूनीली, रिवॉल्वर रानी
बॉक्स ऑफिस सफलता:  तनु वेड्स मनु रिटर्न को ब्लॉकबस्टर घोषित किया गया। अन्य चार फिल्में - यूनीली, रिवॉल्वर रानी, ​​कट्टी बाटी और आई लव न्यू इयर बिग बॉलीवुड फ्लॉप थे। किसने अपनी रैंकिंग को प्रभावित किया
 महत्वपूर्ण सफलता: तनु वेड्स मनु रिटर्न्स ने अत्यंत सकारात्मक समीक्षा प्राप्त की और कंगन राणावत को उनके प्रदर्शन के लिए काफी सराहा गया। ऊँगली , रिवॉल्वर रानी, ​​कट्टी बट्टी  और ​​मैं प्यार नया साल नकारात्मक समीक्षा प्राप्त
5 फ़िल्मों की औसत आईएमडीबी रेटिंग : 5.4

8. करीना कपूर खान

करीना कपूर ने पिछले कुछ सालों से शीर्ष 10 बॉलीवुड अभिनेत्री के बीच अपनी रैंकिंग बनाए रखी है और यह लंबे समय तक रहने के लिए है।

पिछला 5 फिल्में:  उदता पंजाब, की और का, बजरंगी भाईजान, सिंघम रिटर्न, गोरी तेरे प्यार मेरा
बॉक्स ऑफिस सफलता:  बजरंगी भाईजान एक ब्लॉकबस्टर थे सिंघम रिटर्न एक सुपर हिट फिल्म था। Udta पंजाब और की और के लिए फैसले औसत थे, जबकि गोरी तेरे प्यार में फ्लॉप था।
क्रिटिकल सफलता:  उड़ता  पंजाब और बजरंगी भाईजान के अलावा जो अधिकतर सकारात्मक समीक्षा प्राप्त करते थे, अन्य सभी फिल्में नकारात्मक समीक्षाओं के लिए मिश्रित हुईं।
5 आईएमडीबी औसत रेटिंग : 5.5

9. विद्या बालन

निरंतर फ्लॉप फिल्म्स उद्योग में विद्या बालन की रैंकिंग बिगड़ गई है, फिर भी उन्हें सर्वश्रेष्ठ प्रतिभाओं में से एक माना जाता है।

पिछला 5 फिल्में:  टी 3 एन, हैमारी आदिोरी कहानी, बॉबी जासूस, शादी के साइड इफेक्ट्स, घनचक्कर
बॉक्स ऑफ़िस सफलता:  शादी के साइड इफेक्ट्स की औसत घोषित की गई जबकि बाकी चार फिल्मों में बाक्स ऑफिस पर फ्लॉप किया गया।
 महत्वपूर्ण सफलता: टी 3 एन, शडी के साइड इफेक्ट्स और बॉबी जासूस ने मिश्रित समीक्षा प्राप्त की हमारी आदिुरी कहानी और घनचक्कर को नकारात्मक समीक्षा मिली
5 फ़िल्म की औसत आईएमडीबी रेटिंग : 6.4

10. सोनम कपूर

समय के साथ वह बेहतर प्रदर्शन कर रही है, दोनों के प्रदर्शन और बेहतर फिल्मों का चयन करते हुए।

पिछला 5 फिल्में:  नीरजा, प्रेम रतन धन पाओ, डॉली की डोली, खोबुरूर, बेवाकॉफ़ियान
बॉक्स ऑफिस सफलता:  नीरजा सुपर हिट थी जबकि पीआरडीपी को हिट किया गया था। डॉली की डोली और खोबुरूरट ने औसत कारोबार किया जबकि बेवाकॉफ़ियान बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप था।
 महत्वपूर्ण सफलता: नीरजा को फिल्म की बहुत सराहना की गई, खासकर सोनम कपूर का प्रदर्शन ख़ूबसुरट को मिश्रित समीक्षाओं के लिए सकारात्मक भी मिला। आलोचकों से अन्य तीन फिल्मों ने नकारात्मक समीक्षा प्राप्त की
5 आईएमडीबी औसत रेटिंग : 5.9

Comments