Virat Kohli speech after making 1-1 against australia in 2 test

बेंगलुरू: भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आस्ट्रेलिया से दूसरा टेस्ट जीतकर सीरीज में 1-1 की बराबरी करने के बाद मंगलवार को कहा कि हमने यह साबित किया कि हम किस मिट्टी के बने हैं। दूसरा टेस्ट चौथे दिन समाप्त करने के बाद विराट ने कहा कि पहला टेस्ट हारने के बाद हमने उन्हें उसी तरह हराया जैसा हम चाहते थे। हम वापसी करना चाहते थे और किसी और को नहीं बल्कि खुद को यह दिखाना चाहते थे कि हम किस मिट्टी के बने हैं।

हमने वह आत्मविश्वास और क्षमता दिखाई कि हम किसी भी परिस्थिति से जीत हासिल कर सकते हैं। यह जिम्मेदारी को लेने की बात थी और हमारे खिलाडिय़ों ने अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभाया। विराट ने कहाÞ खिलाडिय़ों का जज्बा ,साहस और जूझने की क्षमता बेहतरीन थी। दर्शकों के समर्थन की जितनी तारीफ की जाए कम है। विपक्षी टीम की दूसरी पारी में ज्यादा बड़े स्कोर नहीं बने और हमें लग गया था कि हमारे पास मौका है। हम जानते थे कि यदि हमने उनके सामने 150 से अधिक का लक्ष्य रख दिया तो हमारे पास मौका है। हालांकि पहली पारी में कुछ बढ़त जरूर चली गयी थी लेकिन पुजारा और रहाणे ने बेहतरीन साझेदारी की।
कप्तान ने कहा कि हमारे पास दो सर्वश्रेष्ठ टेस्ट बल्लेबाज हैं जिनकी तकनीक बेमिसाल है। अंत में साहा की पारी भी निर्णायक रही और इशांत ने भी पूरा जज्बा दिखाया। हम उन्हें 200 के आसपास का लक्ष्य देना चाहते थे और 225 पर तो हमें मालूम था कि एक हीजीत सकता है। हालांकि हमारे पास 187 की बढ़त रही लेकिन हमें मैदान में अपना सबकुछ झोंकना था। विराट ने साथ ही कहा कि टीम इस लय को रांची में अगले टेस्ट में भी बरकरार रखेगी। टीम यहां से पीछे मुड़कर नहीं देखेगी बल्कि आगे का सफर तय करेगी।

Comments