Nokia Smart phone Launched

नोकिया स्मार्टफोन लॉन्च


                              नोकिया लवर्स के लिए ख़ुशख़बरी है । HMD ने ग्लोबल ने नोकिया 6 स्मार्टफोन  को चैना में लांच किया है । इस मोबाइल की कीमती लगबग १६,७०० रुपये है । कंपनी का कहना हे की इस साल २०१७ में नोकिया अपने चाहने वालो को अन्य मोबाइल फ़ोन्स लांच कर तौफा दे सकते है ।   

                               चीन में  नोकिया नोकिया 6 लांच हो गया  है लेकिन अभी इंडिया में नहीं आया फिर भी हमें सभी इसके फीचर्स के बारे में पता है। अब सवाल ये है की नोकिया 6 इंडिया में कब लांच होगा। उसके बारे में आज हम बात करेंगे । 
                                सबसे पहले में आप लोगोंको बतादू की इसमें Android 7 नौगत रहेगा। Nokia ने पहली बार android उपयोग किया। इसके पहले की फ़ोन्स में windows और symbian OS उपयोग किया । 


  Nokia 6 features


Display: 5.5  इंच का full HD डिस्प्ले 2.5D Gorilla glass जैसे features है । 



Processor : Qualcomm Snapdragon 430 साथ में X6  LTE modem  


Memory: 4GB तक का RAM  और 64GB का इंटरनल स्टोरेज मिलेगा और  हम micro SD card का भी उपयोग करके इसको expand कर सकते है । 
Camera: Nokia 6 में आपको मिलेगा 16MP rear camera डुअल टोन एलईडी फ्लैश के साथ। साथ ही f/2.0 अपर्चर के साथ इसमें आपको मिलेगा फेज डिटेक्शन ऑटोफोकस। साथ ही 84-डिग्री वाइड ऐंगल लेंस एवं f/2.0 अपर्चर के साथ 8MP के फ्रंट फेसिंग कैमरे का इस्तेमाल आप इसमें कर पाएंगे।
Battery : 3000 mAh  की बैटरी के साथ ये आएगा । 
4G LTE सपॉर्ट, Bluetooth v4.1, GPS, USB OTG. डुअल Dolby Atmos तकनीक के डुअल स्पीकर इसमें इस्तेमाल किए गए हैं। 3.5 एमएम जैक और फ्रंट की होम बटन पर फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। फिलहाल यह मॉडल ब्लैक वैरियंट में ही उपलब्ध है।
खबरें यह भी हैं कि HMD Global साल 2017 में करीब 5 नोकिया स्मार्टफोंस लॉन्च कर सकती है। हालांकि, अभी इसे आधिकारिक तौर पर इन बातों की पुष्टि नहीं की गई है।
                            

Comments