Cricket Player@2016/ सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खिलाड़ी@२०१६

क्रिकेट के बात आया तो , भारतीय  क्रिकेट पिछले कई वर्षों से विश्व प्रसिद्ध है । क्रिकेट खिलाड़ियोंको, "मेन इन ब्लू " के नाम से प्रसिद्ध है ।पिछले कुछ वर्षों से भारतीय क्रिकेट में कई अच्छे खिलाडी आया जैसे सचिन तेंडुलकर(गॉड ऑफ़ क्रिकेट ) , वीरेंद्र सहवाग, महेन्द्र सिंह धोनी,विराट कोहली ऐसे कई खिलाडी है । इस साल भारतीय क्रिकेट टीम में कई नए खिलाडी ने दस्तक दी, जिनमें से कुछ खिलाड़ियों ने अपने शानदार प्रदर्शन दिया जिससे भारतीय क्रिकेट के उज्ज्वल भविष्य को सुनिश्चित करती है। इन खिलाड़ियों में करुण नायर, जयंत यादव, जसप्रीत बुमराह, लोकेश राहुल और हार्दिक पांड्या, के नाम शामिल हैं। 

  •  करुण नायर    


 करुण नायर (जन्म 6 दिसंबर 1991) एक भारतीय क्रिकेटर हैं, जो कर्नाटक और भारत के लिए खेलता है। उन्होंने कहा कि एक दाएं हाथ के बल्लेबाज और गेंदबाज को तोड़ने के लिए रवाना कभार है। पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स इंडियन प्रीमियर लीग में लिए खेला है, वह 2016 में दिल्ली डेयरडेविल्स द्वारा हस्ताक्षर किए गए थे।
                 उन्होंने कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ 2016 में अपने टेस्ट क्रिकेट करियर की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि एक तिहरा शतक में अपने पहले शतक में परिवर्तित करने के लिए, अपने तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ नाबाद 303 रन बनाकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में तीसरे खिलाड़ी बन गए



  • लोकेश राहुल

कन्नूर लोकेश राहुल (जन्म 18 अप्रैल 1992), आमतौर पर केएल राहुल के रूप में जाना जाता है और यह भी लोकेश राहुल के रूप में, एक भारतीय क्रिकेटर हैं, जो एक दाएं हाथ के बल्लेबाज और कभी कभी विकेटकीपर के रूप में खेलता है। उन्होंने कहा कि घरेलू क्रिकेट और इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत के लिए खेलता है, कर्नाटक।
              उन्होंने कहा कि एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में शतक बनाने, हरारे स्पोर्ट्स क्लब में 2016 में 100 * रन बनाकर जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले भारतीय बने। राहुल सभी तीन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के प्रारूप में अपना पहला सदियों पर एक सीमा के साथ 100 के स्कोर तक पहुंचने के लिए एकमात्र बल्लेबाज है । 

  • जयंत यादव


जयंत यादव (जन्म 22 जनवरी 1990, दिल्ली) एक भारतीय क्रिकेटर हैं, जो रणजी ट्रॉफी में हरियाणा के लिए खेलता है। उन्होंने कहा कि एक ऑलराउंडर हैं, जो बल्ले के दाएं हाथ में है, और दाएं हाथ के ऑफ ब्रेक गेंदबाजी करता। उन्होंने कहा कि 2015 में आईपीएल टीम दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेले नवंबर 2016 और अधिक पढ़ें बाद से वह भारतीय टेस्ट और एकदिवसीय टीमों का हिस्सा रहा है । 



    • हार्दिक पंड्या

     हार्दिक हिमांशु पंड्या (जन्म 11 अक्टूबर 1993) एक भारतीय क्रिकेटर हैं, जो बड़ौदा क्रिकेट टीम के लिए खेलता है। उन्होंने कहा कि एक ऑलराउंडर हैं, जो बल्ले के दाएं हाथ है और दाएं हाथ के मध्यम तेज गेंदबाजी करता। उन्होंने अपने एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय (एकदिवसीय) कैरियर की शुरुआत भारत के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ 16 अक्टूबर 2016 और अधिक पढ़ें धर्मशाला में बनाया गया है और 3 विकेट लिए और भारत 6 विकेट से जीतने के लिए मदद की है और चौथे भारतीय वनडे पदार्पण मैच संदीप पाटिल के बाद मैन ऑफ द होना करने के लिए बन गया मोहित शर्मा और लोकेश राहुल




    • जसप्रीत बुमराह 



    सप्रीत बुमराह Jasbirsingh (जन्म 6 दिसंबर 1993) एक भारतीय क्रिकेटर हैं, जो भारतीय राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के लिए एक सही हाथ के तेज गेंदबाज के रूप में खेलता है। इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस, और उनकी घरेलू टीम गुजरात के साथ साथ मध्यम सफल सत्रों के एक जोड़े के बाद, वह एक घायल भुवनेश्वर कुमार को एक स्थानापन्न के रूप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी 2015-16 की श्रृंखला के लिए भारत की टीम में शामिल किया गया था।




    Also Read :

    Dhoni Quits

    - on 12:30 - comments



     महेंद्र सिंह धोनी ने अपने लिमिटेड ओवर्स कैप्टंकय को छोड़ा ,रिपोर्ट में कहा गया है कि वह इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टी -20 के चयन के लिए उपलब्ध हो जाएगा.....Read more













    Comments